Earnings at risk error को कैसे fix करे? How fix earning at risk?


Earnings at risk error  को कैसे fix करे?

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मैं बताऊंगा कि Earnings at risk को कैसे फिक्स करें? 


क्योंकि जो भी ब्लॉगिंग करता है उसे कभी न कभी यह प्रॉब्लम फेस करनी होती है। 


Earnings at risk को fix करना बहुत बड़ा चीज नहीं है। यह बहुत ही आसान है लेकिन इसको अपडेट होने में काफी समय लगता है। जैसे 1 सप्ताह 15 दिन एक महीना या फिर 2 महीना भी लग सकता है और इससे ज्यादा भी लग सकता है। अगर आपका सही से सेटिंग नहीं है तो इसके लिए सबसे पहले अच्छे से आपको डोमिन को सेट करना होता है। Domain के सेटिंग को देख लेना होता है कि डोमेन आपका सही से सेट है या नहीं आपके ब्लॉग से। 


हर ब्लॉगर के पास एक ऐडसेंस अकाउंट होता है। जिससे आपका blog जुड़ा हुआ रहता है और उसी ऐडसेंस में आपका पैसा आता है।

जब  adsence ओपन करते हो तो इसी के ऊपर earning at risk का indication करता है। 


इसी को फिक्स करना होता है। इसी को फिक्स करने के लिए वही एक ऑप्शन दिया हुआ रहता है। डाउनलोड का 

तो वहां से आपको डाउनलोड करना होगा जो भी वहां पर लिखा हुआ रहता है। वह डाउनलोड करने के बाद कुछ text में लिखा हो रहा था। उसी को डाउनलोड करके उसे काफी कर लें उसके बाद आपको अपने ब्लॉग के सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 

सेटिंग में जाने के बाद आपको मोनेटाइजेशन का ऑप्शन मिलेगा जिसमें। 

Enable custom ads.txt और
Custom ads.txt 

लिखा हुआ रहता है और। तो कस्टम रोबोट टेक्स्ट में आपको

जो अब टेस्ट वहां से कॉपी किए थे, डाउनलोड किए थे। वह वही पेस्ट कर देना और उपर वाले कस्टम रोबोट टेस्ट ऐड को इनेबल कर देना। बस इतना करने के बाद आपको सेव कर देना है 

बस वहां से बाहर आ जाना। अब यह जो अपडेट है वह आपका 1 दिन में 2 दिन में भी हो सकता है या 1 सप्ताह के अंदर या फिर 15 दिन या फिर एक महीना से 2 महीना भी लग सकता है तो इसका चिंता नहीं करना। यह धीरे-धीरे आपका कंप्लीट हो जाएगा। अपडेट हो जाएगा। 

अगर Earnings at risk बहुत दिनों से यानी की 5 महीना 7 महीना या साल भर इससे भी ज्यादा समय से भी अगर नहीं हट रहा है आपके अकाउंट से तो इसका मतलब है कि आपका जो वेबसाइट है जहा से आप ने  Domain खरीदा है वह आपके ब्लॉग से इसका सही कनेक्टिविटी नहीं है सबसे पहले आप वहां जाइए जहां से डोमेन खरीदे हैं, जिस वेबसाइट से तो वहां जाकर आपको चेक करना होगा कि आप जो खरीदे हैं डोमेन वहां पर आपका डोमेन और ब्लॉक का कनेक्टिविटी सही है या नहीं, हो सकता वहां पर www या बिना www के ही आपका डोमेन हो यानी कि बिना www लगाए आपका डोमेन सर्च नहीं होता हो तो यह पहले सुधार करना होगा ।

तो सबसे पहले इसके लिए आपको जाना होगा। डोमेन वेबसाइट में जहां से आप डोमेन खरीदे हैं वहां उस वाले वेबसाइट जाकर सेटिंग कीजिए। जैसे कोई godady से अपना डोमेन खरीदा है तो उसके dashboard मे जाइए और 

उसी पेज के नीचे DNS management होगा उसे ओपन करने पर आपको FORWARDING को एडिट करके अपना domain को सही से कनेक्ट करिए फिर आपका प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगा।

तो इस तरह से आप Custom ads.txt     से Earning at risk को फिक्स कर सकते हैं।

मै आशा करता हूं कि आपका प्रॉब्लम सॉल्व होगया होगा तो इसी तरह आप gindiahindi.com पर ब्लॉग से संबंधित तथा अन्य जानकारियां प्राप्त करने के लिए visit करते रहें।

 धन्यवाद! 



SHARE

Gautam kr. Suraj

Hi. I’m CEO/Founder of G India Hindi blog. I like to write bloging,i am Web Developer, Business Enthusiast, Speaker, Writer. Inspired to make things looks better, and i like to provide you knowledge.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

If you have any doubts. Let me know.