सलमान खान के बारे मे 30 intresting fact |hindi|Salman khan facts


सलमान खान के जीवन से जुड़े कुछ रोचक जानकारीयां 

(1)सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था।

(2)शाहरुखान की सुपरहिट फिल्म ‘बाजीगर ‘में शाहरुखान के जगह सलमान खान को रोल मिला था, लेकिन नेगेटिव रोले होने के कारन सलमान खान ने उस फिल्म को करने से मना कर दिया था।

(3) सलमान खान को महंगी कार बहूत पसंद है जैसे की bmw , Meresides ,Benz इत्यादि।

(4) सलमान खान के पिता सलीम खान मुस्लिम है और उनकी माँ हिन्दू है।

(5)सलमान ने जब अपनी पहली फिल्म की थी उस वक्त करीना कपूर की उम्र मात्र 8 की और कटरीना की मात्र 4 साल थी।

(6)आपने देखा होगा की सलमान खान फिरोजी रंग का ब्रेसलेट अपने हाथ में पहनते है इतना ही नहीं उनके पिता सलीम खान भी उसी तरह का ब्रेसलेट अपने हाथ में पहनते है दोनों का मानना है की वो उन दोनों के लिए लकी है।

(7)आपको बता दे की जब सलमान खान और रणबीर कपूर फिल्मों में नहीं आये थे तभी एक नाईट क्लब में दोनों ने आपस में मार पिट कर ली थी पर उसके अगले दिन सुबह सलमान खान ने रणबीर कपूर के पिता जी से जाकर माफ़ी मांग ली थी।

(8)सलमान खान की फिल्म दबंग 2 के आइटम सान्ग के लिए करीना कपूर ने उनसे कोई पैसा नहीं लिया था और इसी बात से खुश होकर सलमान खान ने उन्हें BMW गिफ्ट की थी।

(9)कहा जाता है की सलमान खान ने ही फटी हुई जीन्स का फैशन शुरू किया था।

(10) सलमान खान की फिल्मो में कभी भी वे कोई किसिंग सीन नहीं किया, क्यूंकि वो मानते है की फिर लोग उनकी फिल्म परिवार के साथ बैठ कर नहीं देख पायेंगे।

(11) सलमान खान एक लेखक बनना चाहते है।

(12) सलमान खान के फैन ने वालों ने मुंबई में भाईजान के नाम से एक रेस्टोरेंट खोला है जिसमे सलमान खान की सभी पसंदीदा डिश खाने को मिलती है।

(13)हेमा मालिनी ,सलमान खान की पसंदीदा एक्ट्रेस और एक्टर “Sylvester Stallone” हैं, इसलिए उन्होंने अपने पसंदीदा एक्टर की तरह बॉडी बनवाई है।


(14)टाइगर,सल्लू,भाईजान,और सुल्तान के नाम से बुलाते है सलमान खान के चाहने वाले, आप किस नाम से बुलाना चाहेंगे कमेंट करें।

(15)उनकी ये खास बात है की वो आज कल के ज़माने में भी सलमान खान की अपनी कोई भी Email-Id नहीं है वो किसी से भी फेस टु फेस बात करना पसंद करते है। अगर आपको ऐसा पॉसिबल लगता है तो कमेंट करें।

(16)सलमान खान उन एक्टर में से है, जिन्होंने दुनिया के सबसे ज्यादा सुन्दर दिखने वाले पत्रिका में जगह बनाई है .

(17) “Abdul Rashid Salim Salman Khan”है, सलमान का पूरा नाम।

(18)सलमान खान एक अच्छे एक्टर के साथ एक अच्छे डायरेक्टर भी है।

(19)The Rock, Leonardo Dicaprio, Brad Pitt और Johnny जैसे महान हॉलीवुड स्टार्स से भी ज्यादा पैसे कमाते है सलमान खान।

(20) सलमान खान अब के एक्टर के साथ साथ एक सिंगर भी हैं एंड वे अपने फिल्मों में कम से कम एक गाना खुद से गाना पसंद करते है।

(21)सलमान खान को तरह-तरह का साबुन बहूत पसंद है उनके बाथरूम में तरह-तरह के साबुन पाए जाते है।


(22) सलमान खान के Galaxy Apartment के अलावा इनके और भी कई घर है, जैसे की ‘Panevel का Farmhouse’, Hydra Towers एंड Jumeriah Village Dubai.

(23)सलमान खान ‘Trigeminal Neuralgia यह चेहरे का एक विकार है, जो सुसाइड बीमार के नाम से भी जाना जाता है उससे ग्रसित हैं।

(24)सलमान खान ने ही ‘Jai Ho‘ का Poster Paint किया है . और ऐसा कहा जाता है की आमिर खान के घर में सलमान खान द्वारा पेंट किया हुआ ढेर सारा पोस्टर लगा हुआ है।

(25)Chinese Food सलमान खान को पसंद है, और उनका पसंदीदा खाने का स्थान “China Garden In Mumbai” है।

(26)सलमान अपने परिवार को मिनी इंडिया कहते हैं,क्योकि सलमान के पिता सलीम खान, मुसलमान और मां हिन्दू है। सलीम साहब की दूसरी बीवी ईसाई है। इसलिए हर त्योहार सलमान पूरे उल्लास के साथ मनाते हैं।


(27)मुस्लिम संगठनों ने सलमान पर दो बार फतवा जारी किया है। पहली बार लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में सलमान की मोम से बनी मूर्ति लगाए जाने पर और दूसरी बार सलमान को गणेश चतुर्थी पर पूजा करने के लिए।

(28)सलमान दिल फेंक किस्म के इंसान रहे हैं। संगीता बिजलानी से उनका लंबा रोमांस चला। बाद में सोमी अली उनके नजदीक आईं और ऐसा लगा कि दोनों शादी कर लेंगे, लेकिन उनका ब्रेक अप हो गया।


(29)सलमान का जेल से खासा नाता रहा है। 2002 में उनकी कार ने रात में फुटपाथ पर सोए हुए चार व्यक्तियों को कुचल दिया था जिसमें से एक की मृत्यु हो गई थी।अब उन्हें इस मामले में 5 साल की जेल हुई है।

इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें

SHARE

Gautam kr. Suraj

Hi. I’m CEO/Founder of G India Hindi blog. I like to write bloging,i am Web Developer, Business Enthusiast, Speaker, Writer. Inspired to make things looks better, and i like to provide you knowledge.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

If you have any doubts. Let me know.